About Author

Sanjay Khokhawat

लेकसिटी न्यूज़, उदयपुर संभाग में पिछले 2013 से निरंतर मीडिया जगत में राज्य देश दुनिया

अपना घर आश्रम उदयपुर ने बिछड़े हुए चाचा को भतीजे से मिलाया

Share This News
अपना घर आश्रम उदयपुर में सेवा प्राप्त कर रहे श्री भीमा उर्फ सुरेश प्रभु जी को 8 दिसंबर 2022 को नया आर.टी.ओ उदयपुर से श्री राजा भंडारी जी की सूचना पर अपना घर आश्रम उदयपुर टीम द्वारा रेेस्क्यू  कर भर्ती किया गया।   लगभग 15 दिन की सेवा प्राप्त करने के बाद इन प्रभु जी की काउंसलिंग के  दौरान  उन्होंने अपना पता  पिंडवाड़ा, सिरोही बताया। बस इतना पता बताने पर आश्रम प्रभारी सुल्तान सिंह ने इंटरनेट के माध्यम से पिंडवाड़ा के अंतर्गत आने वाले 4- 5 गांव के सरपंच के नंबर प्राप्त करके उनसे फोन पर बात की और सभी को श्री भीमा और सुरेश प्रभु जी के फोटो भेजें तत्पश्चात कुछ समय बाद तुरंत ही इनके भतीजे श्री दीपक का फोन आया और कहा कि आपके आश्रम में मेरे चाचा जी श्री सुरेश रह रहे हैं तब उन्होंने इनके पहचान चिन्ह भी बताएं जिससे प्रभु जी की परिजनों से पहचान कराने में हमें अत्यंत सहायता मिली। तत्पश्चात तुरंत प्रभाव से 2 घंटे का सफर तय करके श्री दीपक जी , श्री बबलू जी ( भतीजे )एवं श्री किशन जी (बेबई)  दिनांक 21 दिसंबर 2022 को अपना घर आश्रम उदयपुर आए।
इनकी पुष्टि करने के बाद एवं कागज कार्रवाई पूर्ण कर आश्रम उपाध्यक्ष  गोपाल  कनेरिया द्वारा सुरेश प्रभु जी का तिलक लगाकर एवं उपराना पहनाकर  को इनके परिजनों के साथ सकुशल इनके घर हरिजन वास, पिंडवाड़ा, सिरोही   हेतु विदाई दी गई।
 समाधि  किशन जी ने कहा की भीमा उर्फ सुरेश ( जो की मेरे बेबई हैं) की स्थिति को देखकर लगा कि यहां तो इतनी उत्तम व्यवस्था एवम सेवा हो रही है की यह तो घर से भी अच्छे यहां रह रहे हैं आपकी सेवा को धन्य है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× How can I help you?