About Author

Sanjay Khokhawat

लेकसिटी न्यूज़, उदयपुर संभाग में पिछले 2013 से निरंतर मीडिया जगत में राज्य देश दुनिया

“भवगीत सेवा सदन” का लोकार्पण सन्त लोकेशानंद के सानिध्य में समपन्न

Share This News

निम्नवर्गीय परिवारों की बेटियों की शादी के लिए भवन रहेगा निःशुल्क

उदयपुर। स्वर्गीय भंवर लाल कुमावत की स्मृति में कुमावत चौरमा परिवार की ओर से सुखेर बायपास 200 फिट रोड पर निर्मित “भवगीत सेवा सदन” का लोकार्पण एवं स्व. भंवरलाल कुमावत की प्रतिमा का अनावरण संत लोकेशानंद महाराज के सानिध्य में समाज के वरिष्ठ जनों की उपस्थिति में हुआ। सदन में 3-3 हजार फीट के बड़े हॉल, 15 हजार फीट का गार्डन, मंदिर , पार्किंग सहित भोजनशाला की सुविधा है।

लोकार्पण समारोह के दौरान संत श्री ने कहा कि यह उत्तम संस्कार ही है जिनके कारण आज स्वर्गीय भंवरलाल कुमावत के चारो बेटो स्व. लोकेश कुमावत, योगेश, जितेश ओर दुर्गेश कुमावत ने इस सेवा सदन के जरिये समाज को सेवा की एक ऐसी सौगात दी है, जो जन्म जन्मांतर तक याद रखी जाएगी।
जितेश कुमावत ने कहा कि समाज के निम्न वर्गीय परिवारों की बेटियों की शादी यहां निशुल्क होगी। निम्न वर्गीय परिवार की बेटियों को उनकी शादी में 11-11 हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान की जाएगी। प्रतियोगी परीक्षाओं में आने वाले बच्चे भी यहां ठहरे और विभिन्न धार्मिक – मांगलिक कार्यक्रम यहां हो जिससे कि इस भवन को बनाने का उद्देश्य सार्थक होगा।
योगेश कुमावत ने कहा कि भवन का कोई शुल्क निर्धारित नही किया गया है, समाज बंधु यहां मांगलिक आयोजन कर ओर सामर्थ अनुसार रख-रखाव हेतु जो देना चाहे दे सकते है। कार्यक्रम में राष्ट्रीय क्षत्रिय कुमावत महासभा के अध्यक्ष युधिष्ठिर कुमावत, नगर निगम महापौर गोविंद सिंह टांक, भारतीय कुमावत क्षत्रिय महासभा के पूर्व महामंत्री अभय मोरवाल, पांच खेड़ा कुमावत समाज के अध्यक्ष दयाशंकर भदानिया समेत समाज के 8 गांव के अध्यक्ष रमेश भदानिया, भागचंद बातरा, ख्यालीलाल टांक, हरीश वर्मा, पुष्कर गोड़ेला, महेंद्र निंगस्वाल ने शिरकत की। चोरमा परिवार की ओर से सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर व उपरना ओढा कर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही पूरी कार्यकारिणी एवं सम्पूर्ण उदयपुर कुमावत समाज भी इस पुण्य आयोजन में सम्मिलित हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× How can I help you?