About Author

Sanjay Khokhawat

लेकसिटी न्यूज़, उदयपुर संभाग में पिछले 2013 से निरंतर मीडिया जगत में राज्य देश दुनिया

कलक्टर ने ली सरपंच संघर्ष समिति व सदस्यों की बैठक कहा- क्षेत्रीय विकास के लिए डीएमएफटी मद से विकास कार्यों का बिना भेदभाव से होगा अनुमोदन

Share This News
उदयपुर। जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने कहा है कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले में डीएमएफटी मद से विकास कार्यों का बिना किसी भेदभाव के अनुमोदन किया जाएगा और प्रयास किया जाएगा कि विकास कार्य उन्हीं क्षेत्रों में हो जहां पर माइंस प्रभावित निवासी निवासरत हैं। कलक्टर मीणा शनिवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित जयसमंद पंचायत समिति क्षेत्र की सरपंच संघर्ष समिति और अन्य प्रबुद्धजनों व जनप्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।
इस मौके पर कलक्टर मीणा ने जावर माइंस लीज एरिया में डीएमएफटी मद से स्वीकृत करवाए गए कार्यों के बारे में जानकारी ली और कहा कि संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि जिन कार्यों पर बजट स्वीकृत किया गया है उन्हें शीघ्रातिशीघ्र पूर्ण कराया जाए ताकि सरकार की मंशाओं को पूर्ण किया जा सके।

इस मौके पर कलक्टर मीणा ने संबंधित जनप्रतिनिधियों से व्यक्तिगत रूप से संवाद किया और डीएमएफटी मद से स्वीकृत कार्यों और अब तक की प्रगति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने इन कार्यों को पूर्ण कराने में आ रही समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली और अधिकारियों को दिशा निर्देश प्रदान किए।

नए गांवों को शामिल किया जाएगा खनन प्रभावित क्षेत्रों में:
बैठक दौरान कलक्टर मीणा ने बताया कि ग्राम पंचायत ओड़ा, जावर आदि को खनन प्रभावित ग्राम पंचायतों की सूची में जोड़ लिया गया है । इसी प्रकार उन्होंने स्पष्ट किया कि नेवा तलाई, भालड़िया, केवड़ा कला, खोड़ी महुड़ी, बड़ावली, पाड़ला को आगामी बैठक में खनन प्रभावित क्षेत्रों में शामिल कर लिया जाएगा। कलक्टर ने कहा कि इन पंचायतों से जो भी विकास कार्यों के प्रस्ताव प्राप्त होंगे उन्हें प्राथमिकता से स्वीकृत किया जाएगा।
बैठक में पूर्व सांसद रघुवीर सिंह मीणा ने क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों और सरपंच संघर्ष समिति के पदाधिकारियों से आह्वान किया कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप हो रहे विकास कार्यों में सकारात्मक सहयोग प्रदान करें। क्षेत्रीय विकास के लिए प्रशासन और विभाग बिना किसी पक्षपात के विकास कार्यों को भविष्य में भी स्वीकृत करेगा।

इस बैठक में एडीएम ओपी बुनकर, खनि अभियंता पिंक राव सिंह तथा जावर सरपंच प्रकाश चंद्र मीणा, सिंघटवाड़ा सरपंच धूलचंद मीणा, नेवातलाई सरपंच किशन मीणा, ओड़ा सरपंच दिनेश मीणा सहित कई जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× How can I help you?