About Author

Sanjay Khokhawat

लेकसिटी न्यूज़, उदयपुर संभाग में पिछले 2013 से निरंतर मीडिया जगत में राज्य देश दुनिया

पहली वाइफ से लिया तलाक दूसरी का कोर्ट में चल रहा केस तीसरे से किया निकाह वर्तमान (तीसरी) पत्नी ने कराया थाने में मामला दर्ज

Share This News

उदयपुर। सविना थाना क्षेत्र में 38 साल की महिला ने 57 साल के व्यक्ति के खिलाफ उसका धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करने, अश्लील वीडियो बना उसे वायरल करने की धमकी व आठ साल की बेटी को पड़ोसी राज्य में बेचने की धमकी देकर दुष्कर्म व अप्राकृतिक कृत्य करने का मामला दर्ज कराया।
पुलिस के अनुसार आठ साल की बालिका के साथ थाने पहुंची महिला ने रिपोर्ट दी कि कोटड़ा पंचायत समिति क्षेत्र में ग्राम विकास अधिकारी अजमल खान पुत्र स्व युसूफ खान बालोत ने उसका धर्म परिवर्तन कराया। रिपोर्ट में बताया कि वह अपनी नाबालिग पुत्री के साथ उदयपुर में जीवन यापन कर रही थी तथा अपने पूर्व विवाहित क्रुरता से परेशान होकर उसने पारिवारिक न्यायालय से आपसी रजामंदी के आधार पर 17 मई 2022 को विधिवत विवाह विच्छेद की डिक्री प्राप्त कर ली थी। इसी दौरान आरोपी अजमल खान ने उसे विवाहित जीवन में आए संकट से छुट कारा दिलाने के नाम पर मदद करने का आश्वासन दिया और उसकी जिंदगी में आया। इस दौरान पहले तो उसने स्वयं को अविवाहित बताया, लेकिन बाद में कहा कि उसकी दो बीवियां है, जिससे वह परेशान है। उसने यह भी बताया कि पहली बीवी को तलाक दे दिया है, जबकि दूसरी को मामला पारिवारिक न्यायालय में है, जहां से जल्द ही तलाक हो जाएगा। इसके बाद वह एक दिन उसे निजी आवास पर आया और कुछ पेय पदार्थ पिलाया, जिससे वह बेहोश हो गई और जब होश आया तो वह निर्वस्त्र थी। आरोपी ने उससे साथ दुष्कर्म किया। इसका विरोध करने पर धमकी दी कि संबध बनाते हुए फोटो खींच लिए है व वीडियो बना लिया है। मेरी बात नहीं मानेगी तो नाबालिग बच्ची का अपहरण कर पडौसी राज्य में बेच दूंगा। इसके बाद आरोपी ने बच्ची के सामने बंधक बनाकर उससे दो से तीन बार दुष्कर्म किया।
रिपोर्ट में पीड़िता ने बताया कि 21 दिसम्बर को चेतक सर्कल स्थित दानत इस्लामी रेस्टोरेन्?ट पर लाया जहां पर मौजूद मौलाना ने उसका धर्म परिवर्तन करवाकर निकाह करवाया और नाम बदल दिया। इसके बाद से लगातार आरोपी उसके मकान पर बतौर पति आता है और नाबालिग बच्ची को अलग कमरे में बंद कर उससे दुष्कर्म करता है। लगातार दुष्कर्म से वह गर्भवती हो गई तो आरोपी ने उसका गर्भपात करवा दिया। 2 अप्रेल 23 को आरोपी अपनी पहली पत्नी के साथ उसके घर चला गया, जब उसे इस बात की जानकारी हुई तो वह भी वहां पहुंची, जहां आरोपियों ने उससे लात-घूसों व मुक्कों से बेरहमी से मारपीट की। पीड़िता ने रिपोर्ट में आरोपी का आधा वेतन, उसका भरण-पोषण एवं बच्ची की शिक्षा-दीक्षा आदि के लिए कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। पुलिस ने पीड़िता की रिपोर्ट के आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× How can I help you?