About Author

Sanjay Khokhawat

लेकसिटी न्यूज़, उदयपुर संभाग में पिछले 2013 से निरंतर मीडिया जगत में राज्य देश दुनिया

जी-20 सम्मेलन के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए निर्देश

Share This News

अजमेर, 28 नवंबर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री एन.एस. निर्वाण ने उदयपुर में होने वाले जी-20 सम्मेलन के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए तैयारियों का जायजा लिया। उदयपुर एसई एवीवीएनएल के आर मीना ने बताया कि इस दौरान एमडी ने मौके पर ही अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

प्रबन्ध निदेशक निर्वाण ने इसके बाद अधिकारियों से राजस्व वसूली अभियान के तहत की गई राजस्व वसूली की जानकारी ली। अभियान में लापरवाही बरतने पर राजसमंद के गूगली के कनिष्ठ अभियंता विनय कुमार मीणा को निलंबित किया गया है। लगातार बिना किसी जानकारी के अनुपस्थित चल रहे उदयपुर के सहायक अभियंता संजय झंवर को एपीओ किया गया है।

अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री एन.एस. निर्वाण उदयपुर में होने जा रहे जी-20 सम्मेलन के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति का जायजा लेने के लिए उदयपुर पहुचें। इस दौरान अधीक्षण अभियंता उदयपुर ने प्रबन्ध निदेशक निर्वाण को तैयारियों के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी। प्रबन्ध निदेशक निर्वाण ने निर्बाध विद्युत आपूर्ति, अनावश्यक तारों को हटाने तथा अन्य आवश्यक दिशा निर्देश मौके पर ही अधिकारियों को दिए।

सहायक अभियंता (उदयपुर पावर हाउस-प्रथम) को किया एपीओ

उदयपुर एसई एवीवीएनएल के आर मीना ने बताया कि प्रबन्ध निदेशक निर्वाण जब उदयपुर पहुचे तो उन्हें बिना किसी सूचना के लगातार अनुपस्थित रह रहे सहायक अभियंता संजय झंवर की जानकारी निगम के अधिकारियों द्वारा दी गयी। प्रबन्ध निदेशक निर्वाण ने इसे गंभीरता से लेते हुए तुरंत सहायक अभियंता (उदयपुर पावर हाउस-प्रथम) को एपीओ कर दिया।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जी-20 सम्मेलन में निर्बाध विद्युत आपूर्ति हमारी प्राथमिकता है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें। लापरवाही बरतने पर अधिकारियों एवं कार्मिकों पर निगम नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।

राजस्व वसूली अभियान की मॉनिटरिंग, कनिष्ठ अभियंता निलंबित

प्रबंध निदेशक श्री एन. एस. निर्वाण ने अपने उदयपुर दौरे के दौरान 25 से 30 नवम्बर के दौरान चल रहे राजस्व वसूली अभियान की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिए कि इस वित्तीय वर्ष में हमारा लक्ष्य 102 प्रतिशत राजस्व वसूली का है , इसी लक्ष्य के तहत सभी उपखंडों को दिसंबर माह तक शत प्रतिशत राजस्व वसूली करना सुनिश्चित करना है। सभी अधिकारी एवं कर्मचारी राजस्व वसूली अभियान को गंभीरता से ले अन्यथा निगम नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।

प्रबन्ध निदेशक निर्वाण ने इस अभियान में लापरवाही बरतने पर राजसमंद जिले में गूगली के कनिष्ठ अभियंता विनय कुमार मीणा को निलंबित कर दिया है। विनय कुमार मीणा 25 नवंबर से शुरू हुए राजस्व वसूली अभियान के दौरान निगम अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करते हुए तथा कार्य के प्रति गंभीर उदासीनता एवं लापरवाही बरत रहे थे। प्रबन्ध निदेशक निर्वाण ने इसे गंभीर मानते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× How can I help you?