About Author

Sanjay Khokhawat

लेकसिटी न्यूज़, उदयपुर संभाग में पिछले 2013 से निरंतर मीडिया जगत में राज्य देश दुनिया

सांसद अर्जुनलाल मीणा ने देखा अमृता हाट

Share This News

उदयपुर, 28 नवंबर। उदयपुर में जारी संभाग स्तरीय अमृता हाट में सोमवार को उदयपुर सांसद अर्जुनलाल मीणा ने हाट का अवलोकन किया। सांसद मीणा ने कहा कि यह आयोजन महिला सशक्तिकरण व स्वावलंबन के लिए प्रेरित करते हुए महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाता है। उन्होंने अमृता हाट का निरीक्षण किया और विभिन्न क्षेत्रों से आई स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से उत्पादों के बारे में चर्चा कर उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

सांसद ने कहा कि अमृता हाट जैसे आयोजन महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण एवं उनके सामाजिक सरोकार को पूर्ण करने में भरपूर मदद करते हैं। हमें ऐसे आयोजनों का भरपूर लाभ लेना चाहिए और मेले में विभिन्न प्रकार के उत्पादों को खरीद कर इन बहनों को संबल प्रदान करना चाहिए।

सांसद अर्जुनलाल मीणा
महिला अधिकारिता उपनिदेशक संजय जोशी ने बताया कि अमृता हाट में अब तक महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा लगभग 15.68 लाख से अधिक स्वयं के द्वारा निर्मित उत्पादों की बिक्री दर्ज की गई। साथ ही 500 रुपये से अधिक की एक स्टॉल से खरीद पर ईनामी ड्रा कूपन की लॉटरी भी सांसद मीणा ने निकाली।

इस अवसर पर बीसूका सदस्य एवं अनुसूचित जनजाति परिषद् के सदस्य लक्ष्मीनारायण पण्ड्या ने सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण के लिए किये जा रहे प्रयासों के साथ महिलाओं से जुड़े विभिन्न योजनाओं व कार्यक्रमों की जानकारी दी। मंच संचालन सुपरवाइजर मोहित रावल ने किया।

कवि सम्मेलन का आयोजन:

अमृता हाट मेले के दौरान रविवार की रात्रि में नगर की साहित्यिक, सांस्कृतिक एवं वैचारिक संस्था युगधारा की ओर से आयोजित हुए कवि सम्मेलन की अध्यक्षता अशोक मंथन ने की। मुख्य अतिथि पीएल बामनिया थे। ईश वंदना एवं कवि कवयित्रियों के स्वागत के बाद अपनी बेहतरीन रचनाओं से महेंद्र साहू, आशा पांडेय ओझा, सोमशेखर व्यास, अरुण त्रिपाठी, दीपक नगायच रोशन, डॉ. करुणा दशोरा, डॉ. ज्योतिपुंज, तरुण कुमार दाधीच, मनमोहन मधुकर,डा.गोपाल राजगोपाल,किरण बाला किरन, प्रभुलाल बामनिया, अशोक मंथन ने श्रोताओं की तालिया बटौरी। उपनिदेशक संजय जोशी ने सभी कवि अतिथियों का स्वागत किया व संचालन किरण बाला किरन ने किया।

फोटो केप्शन: अमृता हाट 1 से 3/ संभाग स्तरीय अमृता हाट में महिलाओं को संबोधित करते एवं स्वयं सहायता समूह की स्टॉल्स का अवलोकन करते उदयपुर सांसद अर्जुनलाल मीणा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× How can I help you?